भारत में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 100 पार, लेकिन अभी बना हुआ है खतरा

भारत में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 100 पार, लेकिन अभी बना हुआ है खतरा

सेहतराग टीम

कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता चला जा रहा है। इसकी वजह से भारत में तकरीबन 29 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 1071 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता चला जा रहा है। इसी बीच एक अच्छी खबर आई है। वह खबर यह है कि कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है। दरअसल अब तक 110 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इसमें से कुछ लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि कुछ क्वारनटीन हैं।

पढ़ें- Special Report: कोविड-19 के साथ ही बढ़ सकता है पानी और स्वच्छता का संकट

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां अब तक 215 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। इसमें से आठ लोगों की मौत भी हो चुकी है। सोमवार को पुणे में 5, मुंबई में 3, नागपुर में 2 और कोल्हापुर व नासिक में एक-एक मामला सामने आया। गनीमत की बात है कि अब तक 38 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

महाराष्ट्र के बाद केरल कोरोना से प्रभावित है। यहां अब तक 185 कंफर्म केस आ चुके हैं, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 65 मामले सामने आ चुके हैं। गनीमत की बात है कि किसी की मौत नहीं हुई है और 11 लोग ठीक हो चुके हैं।

वहीं, गुजरात की पहली कोरोना मरीज आज अपने घर पहुंची. उसका आरती की थाली और शंख बजाकर स्वागत किया गया। ये लड़की फिनलैंड गई थी, जहां से वापस आने के बाद उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अहमदाबाद के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था।

वहीं, गुजरात की पहली कोरोना मरीज आज अपने घर पहुंची। उसका आरती की थाली और शंख बजाकर स्वागत किया गया। ये लड़की फिनलैंड गई थी, जहां से वापस आने के बाद उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अहमदाबाद के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था।

 

इसे भी पढ़ें-

कोविड-19 : योग है तो बल है

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।